इस भारतीय एयरलाइन ने सबसे अधिक सामान खोने के मामले में ब्रिटिश एयरवेज, ईजी जेट को पछाड़ा

LuggageLosers.com के अनुसार, एयर इंडिया को सबसे अधिक यात्री सामान खोने वाली एयरलाइन होने का संदिग्ध गौरव प्राप्त है।

वेबसाइट – बहु-करोड़पति डेवलपर पीटर लेवल्स के दिमाग की उपज – एयरलाइनों की लाइव रैंकिंग प्रदान करती है कि वे अभी कितना सामान खो रहे हैं। लेवल्स ने कहा कि उन्होंने वेबसाइट इसलिए बनाई क्योंकि स्पेनिश कम लागत वाली एयरलाइन वुएलिंग ने दो सप्ताह पहले उनकी प्रेमिका का सामान खो दिया था और अभी तक उसे वापस नहीं कर पाई है।

वेबसाइट के अनुसार, पिछले एक महीने में एयर इंडिया ने 50,001 बैग खोए हैं। इसका मतलब है कि एयर इंडिया के हर 36 यात्रियों में से एक को यात्रा के अंत में अपना सामान नहीं मिलेगा।

रैंकिंग में एयर इंडिया के बाद वेस्ट जेट एयरलाइंस और एयर लिंगस का स्थान है। ब्रिटेन की प्रमुख एयरलाइन ब्रिटिश एयरवेज पिछले 30 दिनों में 72,594 बैग खोकर चौथे स्थान पर है।

लेवल्स की गर्लफ्रेंड का सामान खोने वाली एयरलाइन वुएलिंग पिछले 30 दिनों में 17,219 बैग खोने के साथ मौजूदा रैंकिंग में नौवें स्थान पर है। जब लेवल्स ने 30 जून को वेबसाइट की घोषणा की थी, तब एयरलाइन आठवें स्थान पर थी।

“मैंने यह इसलिए बनाया क्योंकि वुएलिंग ने 2 हफ़्ते पहले मेरी गर्लफ्रेंड का सूटकेस खो दिया था और अभी तक उसे वापस नहीं किया है। मुझे एहसास हुआ कि अगर मेरे पास ऐसी कोई साइट होती तो मैं वुएलिंग को कभी बुक नहीं करता क्योंकि यह अभी सामान खोने के मामले में #8 सबसे खराब है!” उन्होंने एक्स पर लिखा।

टाटा के स्वामित्व वाली एयर इंडिया के सामने केवल सामान खोना ही एकमात्र समस्या नहीं है। पिछले कुछ महीनों में टूटी हुई सीटों, गंदे विमानों और खराब मनोरंजन स्क्रीन के बारे में शिकायतें भी सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। इस साल मई में एयर इंडिया के कर्मचारियों द्वारा “सामूहिक बीमारी अवकाश” के विरोध के कारण भी उड़ानों में व्यापक व्यवधान हुआ था।

Leave a Comment